TATA TIGOR:मारुति जैसे कारों की छक्के छुड़ा देगी TATA की यह कर 22 किलोमीटर की है माइलेज सेफ्टी में फाडू

TATA TIGOR: दोस्तों आपको पता है भारतीय बाजार में ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी तेजी से डिमांड होती जा रही है और आजकल लोग नए-नए वाहनों को खरीद रहे हैं वहीं पर भारतीय बाजार में सेडान कर के डिमांड काफी तेजी से देखने को मिल रही है भारतीय ग्राहकों द्वारा सेडान कर के मामले में काफी ज्यादा पसंद खोज रहे हैं और आपको बता दें कि टाटा तिगोर जो कि लोगों की एक चॉइस बन चुकी है और यह गाड़ी आपको बेहतरीन कंफर्ट के साथ-साथ एकदम शानदार माइलेज देती है जो कि भारतीय बाजार की पहली पसंद बन चुके हैं वैसे भी टाटा की बनाई हुई जितने भी वहां है वह लोगों के द्वारा काफी सराहा जाता है.

वहीं पर इस TATA TIGOR गाड़ी की अगर बात करें तो सेफ्टी रेटिंग के मामले में इको फाइव स्टार प्राप्त हो चुका है यही सब कारण है कि इस सेडान कर को आज भी भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी बेहतरीन तौर पर चाहे फिर प्राइवेट हो या फिर कमर्शियल व्हीकल में काफी ज्यादा उपयोग में लाया जा रहा है तो आईए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में और भी कुछ विशेष चीज?

TATA TIGOR का डिजाइन

अगर हम बात करें टाटा टैगोर के डिजाइन की तो कंपनी इसके आगे की ओर की काफी एयरोडायनेमिक्स के आकार के डिजाइन बनाई हुई है वहीं पर फ्रंट में हैलोजन हेडलैंप और डंपर में एलइडी फोग लाइट के साथ इसका डिजाइन करके प्रयोग किया गया है इसके साथ ही बता दे कंपनी की इस गाड़ी में 419 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है जिसके बाद या गाड़ी काफी अच्छी दिखने में एक सेडान कर दिख रही है.

TATA TIGOR का इंजन

दोस्तों आप सबको पता होगा कि टाटा कंपनी का जो कर बनाने का सिस्टम है वह काफी बेहतरीन है उसी के साथ-साथ टाटा के गाड़ियों में लगने वाले इंजन भी काफी ही स्ट्रांग माने जाते हैं तो टाटा की इस कर में 1197 सीसी का bs61.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है यह इंजन 86 bhp का मैक्सिमम पावर और 113 nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में अपनी क्षमता दिखता है.

TATA TIGOR का बढ़िया माइलेज 

जब कोई भी कार खरीदने जाता है तो कर की सभी जानकारी लेने के बाद वह आखिरकार यह सोचता ही है कि हम जो कार खरीदने जा रहे हैं उसमें कितना माइलेज मिल रहा है. अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा दावा किया जा रहा है कि 19.6 किलोमीटर से लेकर 26.49 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज दे सकती है वहीं अगर आप इसके सीएनजी वेरिएंट की तरफ रुख करते हैं तो इसमें और ज्यादा बेहतरीन माइलेज देखने को मिलता है.

TATA TIGOR की फीचर्स

दोस्तों अगर हम बात करें तो इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो मेरा आईडी टाटा ने इसे काफी आधुनिक तरीके से डिजाइन किया है तो वह इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए जैसे कि ड्यूल फ्रंट और बैग एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले के साथ 7 inch टचस्क्रीन इन्फैंटमेंट सिस्टम रन फेसिंग वाइपर पुश बटन स्टार्ट स्टॉप खिलेश एंट्री और ऑटो ऐसी जैसे फीचर्स के साथ इस कर को बनाया गया है जो की काफी बेहतरीन है.

TATA TIGOR की कीमत

दोस्तों अगर हम टाटा टैगोर के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे काफी कम कीमत के साथ पेश किया है जिसमें यह मारुति Desire से भी सस्ती है और अफोर्डेबल कर मानी जाती है अगर हम इसके कीमत की बात करें तो शुरुआती एक्सो शोरूम कीमत 6.5 लाख से स्टार्ट होती है और इसे काफी कम कीमत पर पेश किया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now