Multi Asset Fund: ICICI म्युचुअल फंड का यह स्कीम 10 लख रुपए का निवेश और बना दिया 5.49 करोड़

Multi Asset Fund: ICICI म्युचुअल फंड का यह स्कीम 10 लाख रुपए का निवेश और बना दिया 5.49 करोड़, जी हां आपने सही सुना और सही पढ़ा म्युचुअल फंड निवेश पर बढ़ रहा है सुरक्षा और रिटर्न से प्रभावित निवेशक इस स्कीम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और लोग इन्वेस्टमेंट भी कर रहे हैं. कारण यह है कि कई तरह का यहां पर इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है अगर हम बात करें तो बहुत सारे ऐसे निवेशक हैं जो यहां पर कम निवेश करके अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त कर चुके हैं यानी की बहुत सारे निवेशकों को यह म्युचुअल फंड ने अमीर बना दिया है. आइसीआइसीआइ प्रूडेंशियल मल्टी ऐसेट फंड इस म्युचुअल फंड स्कीम ने 21 साल से औसत हर साल 21% CAGR के हिसाब से रिटर्न दिया है. बता दे की फंड का AMU 24060.99 करोड़ रूपया है.

यह भैया अल्लाह भी करेगा

अगर हम किसी निवेश की बात करें तो सबसे पहले आप म्युचुअल फंड की शुरुआत कर सकते हैं इस निवेश में 31 अक्टूबर 2002 में 10 लख रुपए अगर किसी ने लगाए हुए होते हैं तो उसे 10 लाख की अगर वर्तमान वैल्यू देखने जाए तो कल 5.49 करोड़ रूपया हो गई होती आपको बता दे कि म्यूचुअल फंड स्कीम 21% CAGR रिटर्न के साथ बड़ा है.

SIP निवेदक भी बन चुके करोड़पति

अगर फंड की शुरुआत से ही अगर किसी नहीं बेशक ने 3 सितंबर 2023 तक हर महीने ₹10000 की एसआईपी की शुरुआत करता है. तो उसे निवेश की टोटल वैल्यू 2.1 करोड रुपए होती है यहां टोटल निवेश राज 25.2 लख रुपए होता है आप ऐसा देख सकते हैं कि फंड ने सालाना आधार पर हर साल 17.5% का जिन्होंने निवेश किया है उसको रिटर्न दिया है.

लंबी अवधि में तगड़ा मुनाफा

ICICi प्रूडेंशियल के एमडी और सीईओ निमेष शाह का कहना है कि ICICI प्रूडेंशियल मल्टी ऐसेट फंड के यह 21 सालों का सफर इस बात का प्रमाण है की सबसे लंबे समय तक निवेदिता रहने पर अच्छा खासा वेल्थ क्रिएट होता है और यह जो वेल्थ क्रिएट होता है वह काफी ही बढ़िया होता है उन्होंने आगे कहा कि हमें खुशी है कि जिन ग्राहकों ने निवेश बनाए रखा और निवेश करते गए और उनका भरोसा हमारे ऊपर बढ़ता रहा उन्होंने यह भी बताया कि उनकी टीम यह तय करते हैं कि ऐसेट एलोकेशन कैसे किया जाएगा.. अगर डेप्ट इक्विटी एंड कमोडिटीज एसेट क्लास के फंड मैनेजर टीम बनाते हैं और फिर वह एक साथ ऐसेट एलोकेशन के निर्णय लेते हैं यह उनका कहना था

यह ओपन एंडेड फंड मल्टीप्ल एसेट में करता है निवेश

ICICI प्रूडेंशियल मल्टी ऐसेट फंड इक्विटी डेट और एक्सचेंज ट्रेडेड कमोडिटी डेरिवेटिव्स गोल्ड ईटीएफ की यूनिट्स और प्रेफरेंशियल आदमी निवेश करते हैं आपको बता दो कि यह एक ओपन एंडेड फंड है जिसे कभी भी रिडेंप्शन कराया जा सकता है या फंड अपनी एसेट का काम से कम 1010% तीन या अधिक एसेट क्लास में आवंटित करता है और वहां पर निवेश करता है जहां पर अच्छे रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं जो निवेश लंबी अवधि से निवेशक में मोटा वेल्थ क्रिएशन करना चाहते हैं इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं यह स्कीम बहुत ही बढ़िया है.

Desclaimer: यह आर्टिकल रिसर्च करके जानकारी के आधार पर बनाया गया है हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइस नहीं दी जाती है अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो आप अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर लें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now