मारुति कंपनी ने इस कार के ऊपर दे रही भारी छूट जल्दी करें नहीं तो गवा देंगे सुनहरा मौका

मारुति कंपनी ने इस कार के ऊपर दे रही भारी छूट जल्दी करें नहीं तो गवा देंगे सुनहरा मौका

मारुति ने अपनी मारुति वैगनआर पर भारी छूट का ऐलान कर दिया है या मारुति की अब तक की वैगनआर पर सबसे बड़ी डिस्काउंट मिल रही है जो कि आपको थोड़ा भी देर नहीं करनी चाहिए तुरंत जाकर बुकिंग कर लेनी चाहिए.

मारुति वैगनआर भारतीय बाजार की एक सबसे प्रचलित कारों में से एक है और ज्यादातर लोग मिडिल क्लास के लोग इस कार को खरीदते हैं और अपनी दिनचर्या में इसका इस्तेमाल करते हैं और सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाली कारों में से यह एक कार है हर महीने मारुति वैगनआर की बिक्री हमेशा टॉप पर रहती है और इसी को टॉप पर बनाए रखने के लिए मारुति सुजुकी ने यह ऑफर लेकर आया है और लोगों को यह ऑफर दिया है हालांकि ध्यान देने की बात यह है कि यह ऑफर सीमित समय के लिए कंपनी ने लांच किया है इसका लाभ और बस 30 सितंबर 2023 तक ले सकते हैं.

MAruti Wagon R Offers

मारुति ने इस विभिन्न प्रकार के ऑफर जो दिया है जिसमें कि नगर छूट एक्सचेंज बोनस और कॉर्बेट पर छूट शामिल है. अगर हम इसमें कैश डिस्काउंट की बात करें तो ₹35000 कैश डिस्काउंट ₹20000 का एक्सचेंज बोनस ₹4000 का आपको कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिलता है.

मारुति वैगनआर की कीमत भारतीय बाजार में ₹555000 से शुरू होकर ₹740000 तक शुरू में जाती है. और इसी कीमत की वजह से ज्यादातर लोग पसंद करते हैं और Wagon R सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक कार है.

Maruti Wagon R के बारे में

मारुति वैगनआर को भारतीय बाजार में कुल 4 बार एंड के अंदर पेश किया जाता है इसके साथ ही इस कंपनी ने दो ड्यूलटोन और विकल्प की पेशकश ग्राहकों के लिए करती है 341 लीटर बूट स्पेस के साथ संचालित किया जाता है. और यही सब के साथ मारुति सुजुकी वैगनआर को मार्केट में लेकर आते.

इंजन की खासियत

इंजन की विकल्प की बात करें तो कुछ बेहतरीन स्पेसिफिकेशन के साथ इस कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 67 बीएचपी की शक्ति और 89 एनएम Tork जनरेट करते हैं. इसके अलावा इसे एक और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 90 बीएचपी की शक्ति और 113 एमएम का Tork को जनरेट करती है.

इस कार की खासियत यह भी है कि यह कार सीएनजी वेरिएंट में भी लांच की गई है जो कि 1 लीटर पर यह 57 बीएचपी की शक्ति के साथ 82 nm का Tork जनरेट करती है.

माइलेज की बात करें

अगर हम माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि यह 1 लीटर पेट्रोल इंजन और मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लगभग 23 किलोमीटर का माइलेज देती है जबकि AMT गियर बॉक्स के साथ 24 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करती हैं.

वही दूसरा 1 लीटर पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है जबकि एएमटी गियर बॉक्स के साथ यही इंजन 25 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देती है.

अगर आपको उसके सीएनजी के संस्करण में देखा जाए तो उसमें 1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है.

फीचर्स के बारे में

यह मारुति की एक entry-level हैचबैक है लेकिन फिर भी मारुति में कई बेहतरीन सुविधाओं को साथ पेश करते हैं गाड़ी का आयाम बड़ा होने के कारण से इसमें काफी अच्छा स्पेस देखने को मिलता है और सुविधाओं की बात करें तो उसे 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ संचालित किया जाता है. एंड्राइड ऑटो का सपोर्ट करती है उसके नीचे स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ-साथ 4 साउंड सिस्टम दिया जाता है. प्रीमियम लेदर सीट के साथ मैनुअल ऐसे कंट्रोल पावर विंडो बिना चाबी के एंट्री असुविधा मिलते हैं.

प्रतिद्वंदी

अब आपको पता है कि मार्केट में हर तरह की प्रतिद्वंदिता होती ही है इसी के साथ मारुति सुजुकी वैगनआर की बात करें तो टाटा टियागो  जैसे गाड़ियां इसको टक्कर कर देते हैं. हालांकि एक और प्रतिदिन भारतीय बाजार में कार कदम रख रही है जिसका नाम Citoren C3 है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now