Oneplus 12: आखिरकार कई महीनो के अफवाह और फोन के लीक स्पेसिफिकेशन के बाद लांच हुआ

Oneplus 12:कई महीनों की अफवाहों और लीक के बाद आखिरकार वनप्लस 12 लॉन्च हो गया है। फ्लैगशिप फोन की घोषणा चीन में कर दी गई है और वनप्लस 11 का उत्तराधिकारी 2024 में भारत जैसे वैश्विक बाजारों में आने के लिए तैयार है। नया संस्करण बड़े अपग्रेड के साथ आता है, जो बहुत से लोगों को खुश करने की संभावना है। वनप्लस 12 में एक नया फ्लैगशिप चिपसेट, वनप्लस ओपन के समान एक उन्नत कैमरा सिस्टम, एक बड़ी बैटरी, एक शीर्ष गुणवत्ता वाला डिस्प्ले और बहुत कुछ है। यहां नए वनप्लस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन पर एक नजर है।

Oneplus 12 के फोन में अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ बहुत सारे नए फीचर्स को ऐड किया है जो की एक अपग्रेड के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है अगर हम बात करें तो इसका जो फोन और प्रोसेसर है और स्पेसिफिकेशन है वह काफी ही अच्छा होने वाला है.

Oneplus 12 का Processor 

Oneplus 12 फोन का प्रोसेसर काफी अच्छा दिया गया है अगर हम फोन के प्रोसेसर की बात करें तो स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 3 Snapdragon 8 Gen 3 का दिया गया है जो की काफी अच्छा प्रोसेस करने में एक्सपीरियंस कराएगा और काफी ही स्मूथ चलने वाला है. वहीं पर अगर हम बात करें तो वनप्लस का जितने भी फोन है उसमें अच्छे प्रोसेसर उसका उपयोग किया जाता है. जो की यूजर्स को काफी ही स्मूथली इस्तेमाल करने में आते हैं और यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस होता है.

Oneplus 12 स्टोरेज

Oneplus 12 के फोन में अगर हम स्टोरेज की बात करें तो हमेशा से वनप्लस का फोन स्टोरेज को लेकर एक्सपीरियंस अच्छा रहा है और यूजर्स जब कोई भी फोन खरीदने जाते हैं. तो आजकल लोग इंटरनल स्टोरेज ज्यादा देखते हैं वहीं पर 12 बीबी 16GB और 24gb RAM के साथ इंटरनल स्टोरेज 256 बीबी 512gb और 1tb स्टोरेज 12/16/24GB LPDDR5X RAM 256/512GB/1TB UFS 4.0 Storage अवेलेबल है. इसलिए क्योंकि आजकल जितने भी फोटो या वीडियो ग्राफी होती है. और एचडी क्वालिटी के वीडियोग्राफी या फोटो या फिर किसी भी मूवी या फिर कोई डाउनलोड करना होता है. तो स्टोरेज की रिटायरमेंट ज्यादा होती है इसके वजह से वनप्लस ने सोचा कि अच्छा स्टोरेज देंगे तो यूजर्स को अच्छा महसूस होगा.

Oneplus 12 डिस्प्ले

Oneplus 12 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें ओलेड डिस्पले दिया गया है जो की 6.82 इंच का है और यह कर्व डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा अगर इसके रेजोल्यूशन की बात करें तो 3168 * 1440 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है. और वहीं पर इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz का दिया गया है. जो की काफी अच्छा डिस्प्ले और काफी स्मूद महसूस कराएगा.

Oneplus 12 कैमरा

Oneplus 12 फोन का कैमरा कैसे सेटअप की बात करें तो काफी अच्छा फोन के कैमरे का सेटअप दिया गया है वहीं पर तीन कैमरे वाला सेटअप दिया गया है 50 एमपी का Sony का कैमरा जो की प्राइमरी कैमरा है और OIS उसके साथ में Deep कैमरा 48 एमपी का और सेंसर कैमरा 64 एमपी का OIS दिया गया है जो काफी बेहतरीन होगा जूम करके फोटोग्राफी या फिर वीडियो ग्राफी करने में और फ्रंट कैमरा 32 एमपी का Sony का कैमरा दिया गया है जो की वीडियो ग्राफी और फोटोग्राफी में काफी ही अच्छा एक्सपीरियंस कराएगा.

Oneplus 12 बैटरी

Oneplus 12 के बैटरी की बात करें तो काफी अच्छा बैटरी यहां पर दिया गया है. क्योंकि कोई भी अगर महंगे फोन खरीदना है तो उसमें बैटरी बैकअप जरूर देता है. तो इस फोन में 5400 Mah का बैटरी दिया गया है. जो की 100 वॉट फ्लैश चार्जिंग ऑफ 50 वाट का वायरलेस चार्जिंग 10 वाट का वायरलेस रिमोट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकेंगे. क्योंकि अगर हम बैटरी की बात करें जितनी अच्छी बैटरी होती है फोन उतना अच्छा ही उसे में आता है और उसकी बैटरी जल्दी से खत्म नहीं होती है क्योंकि अगर हाई स्पेसिफिकेशन लेते हैं तो उसके साथ-साथ आपको अच्छी बैटरी बैकअप भी मिलनी चाहिए तो इस प्रकार से वनप्लस ने इस फोन का डिजाइन किया हुआ है.

Oneplus 12 कलर

Oneplus 12 इस फोन के कलर चॉइस की बात करें तो इस फोन में तीन कलर उपलब्ध आपको मिलने वाले हैं. जो की Rock Black, White, and Pale Green कलर है. जो की काफी ही अट्रैक्टिव और काफी अच्छा दिखेगा तो आप इस तरह से कलर चॉइस कर सकते हैं. और जैसा कि आजकल मोबाइल फोन अच्छे-अच्छे कलर्स के साथ लांच किया जा रहे हैं वहीं पर वनप्लस ने अच्छा डिसीजन लिया है कि अच्छे कलर्स के साथ अपने फोन को लांच कर रहा है.

Deslaimer: ऊपर दी हुई जानकारी मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से दी गई है अगर आप और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now