New Ration Card Update:-राशन कार्ड वालों के लिए अच्छी खुशखबरी सुनकर झूम उठेंगे

New Ration Card Update: राशन कार्ड धारक जीतने में है उनको सरकार के द्वारा एक बहुत अच्छी खुशखबरी दी गई है जो कि आप भी सुनकर खुशी से झूम उठेंगे अंत्योदय राशन कार्ड धारक जितने भी लोग हैं उनको सरकार के द्वारा मुफ्त में राशन दिया जा रहा है जैसे कि गेहूं चावल दिया जाता था उसकी सरकार ने फैसला लिया है कि निरंतर दिया जाने वाला है.

New Ration Card Update सरकार के द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए लिया गया है जो कि अंत्योदय राशन कार्ड धारक है अगर आप किस है और आपको मुक्त राशन मिल रहा है तो उसको लेकर नई खबर आई है जैसा कि सरकार ने गरीब कल्याण के लिए मुक्त राशन की योजना शुरू की थी और अगर आप इस खबर से बेखबरिया है तो आप जान ले कि यहां आपको निरंतर मिलने वाला फायदा है। जैसा कि कोरोनावायरस में मोदी सरकार ने अंत्योदय का आधार को के लिए गरीब कल्याण योजना के अनुसार फुफ्त राशन की व्यवस्था की शुरुआत की थी।

New Ration Card Update प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोरोनावायरस के बाद गरीबों को मुक्त राशन दिया जा रहा था जो कि चावल 1 किलो गेहूं 3 किलो यह योजना सितंबर में समाप्त होने वाली थी लेकिन 3 महीने के लिए यह योजना का लाभ गरीब कल्याण के लिए दिया जाना है जो की अक्टूबर और नवंबर की जो राशन मिलने वाली थी अंत्योदय कार्ड धारकों को उनको अब दिसंबर में यह दोनों महीने के राशन दिया जाने वाला है।

New Ration Card Update प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री राशन जो मिल रहा था जिला के द्वारा ऐसी जानकारी दी गई कि चावल की आपूर्ति न होने के कारण उत्तराखंड में चावल वितरण नहीं किया गया था लेकिन यह अक्टूबर और नवंबर का चावल वितरण और गेहूं वितरण 10 दिसंबर के महीने में किया जाना है। जोकि apl कार्ड धारक है उनको गरीब कल्याण योजना के शहर गेहूं चावल मिलना है,इस योजना को लेकर गलतफहमी थी जो की जिला अधिकारी कार्यलय के द्वारा दूर कर दी गई है।

उत्तराखंड सरकारी गल्ला परिषद के अध्यक्ष द्वारा ऐसा कहा गया है ,भारत में पीले कार्ड वालों को 7.5 किलो चावल प्रति व्यक्ति मिलता है।जो की अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अब इसको 5 किलो कर दिया गया है जो की बरसात के बाद ये योजना निरंतर दी जाएगी। उन्होंने यह भी जानकारी दी है की बारिश के बाद कितने किलो चावल मिलना चाहिए या फिर कितने किलो चावल नहीं मिलना चाहिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से जो कि हमने ऊपर आपको बताया।

जैसा की राशन कार्ड धारकों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त में राशन गेहूं और चावल दिया जा रहा था वह निरंतर मिलने वाला है या नहीं मिलने वाला है और किस तरह के कार्ड धारकों को मिलेगा राशन उसकी पूरी जानकारी आपको हमने ऊपर बताया है अगर आप भी इस क्राइटेरिया में बैठते है तो आपको भी लाभ मिलता रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now