IND vs PAK Highlights: बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान का हुआ मैच रद्द, सुपर 4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम

IND vs PAK Highlights: बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान का हुआ मैच रद्द, सुपर 4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम

IND vs PAK Highlight: हालांकि एशिया कप का तीसरा मुकाबला शनिवार को जो कि भारत और पाकिस्तान के साथ हो रहा था वह काफी बेनतीजा रहा क्योंकि बारिश के कारण मैच को रद्द करने की स्थिति में कर दिया गया कैंडी के पल्लीकल इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का पहले फैसला बना लिया टीम इंडिया 50 ओवर भी नहीं खेल पाए और बारिश होने लगे यानी कि टीम इंडिया 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर सिमट गई. इसके बाद पाकिस्तान की जब बारी शुरुआत होने जा रही थी तो बारिश के कारण पारी को शुरुआत नहीं किया जा सका अंपायरों ने काफी देर तक इंतजार करने के बाद दोनों कप्तानों से बातचीत की और मैच को रद्द करने की घोषणा कर दी.

IND vs PAK Live: पाकिस्तान को नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका,बेनतीजा रहा मैच

हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच को तो रद्द कर दिया गया है मैच रद्द होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान के बीच बातचीत की गई और 11 से मिले इस तरह पाकिस्तान के दो मैचों में 3 अंक हो गए उसने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को हराया था दूसरी और भारत के खाते में एक मैच में 1 अंक है अब उसे सुपर 4 में पहुंचने के लिए 4 सितंबर को होने वाले मुकाबले में हर हाल में नेपाल को हराना होगा यानी कि पाकिस्तान के लिए यह चुनौती होगी कि उसको नेपाल को हराना है और फिर जाकर पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम है.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर के पहले फैसला बल्लेबाजी करने का लिया टीम इंडिया 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 266 रनों पर ही सिमट कर रह गई इसके बाद पाकिस्तान की पारी जैसे ही आई बारिश के कारण शुरू नहीं हो पाया अंपायरों ने काफी देर इंतजार करने के बाद मैच को रद्द कर दिया.

भारत की पारी के बाद जमकर हुई बारिश
भारत की बल्लेबाजी के बाद पाकिस्तान की टीम को रन चेस करने के लिए मैदान पर उतरना था लेकिन उनका नसीब यह खराब था कि उसी बीच काफी तेजी से बारिश होने लगी और बारिश रुक रुक के होती होती काफी तेजी से होने लगी अंपायरों ने कई बार निरीक्षण भी किया फ्रेंड्स को उम्मीद थी कि कम से कम 20 ओवर का मैच तो देखने को मिलेगा ही लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ बारिश ने सभी फैंस के उम्मीदों पर पानी फेर दिया और अपने चहेते बल्लेबाजों या फिर गेंदबाजों का लुफ्त नहीं ले पाए. ज्यादा बारिश के कारण सहमति बन गई मैच को रद्द करने की.

ईशान और हार्दिक ने जीता दिल 
इससे पहले ईशान किशन हार्दिक पांड्या ने भारतीय प्रशंसकों का दिल जीत ही लिया क्योंकि वह टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे अच्छे रन जोड़ लिए, अगर हम बात करें तो इशान किशन ने 87 रन की पारी खेली पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में 82 रन बनाए वहीं पर हार्दिक पांड्या ने 87 रन बनाकर भारत के खाते में एक अच्छा उसको जोड़ा. इस मैच का सबसे बेहतरीन रोमांचक चीज है देखने को मिला कि हमारे अच्छे बल्लेबाज बोल सकते हैं और गेंदबाज बुमराह ने तीसरे टॉप स्कोरर रहे जो कि 16 रन आखरी वक्त में बनाकर भारत को 266 रन तक पहुंचाया.

रोहित का फैसला क्या गलत साबित हुआ

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उन फैसलों पर हम कुछ कह नहीं सकते उनका यह निर्णय उस समय के लिए गलत साबित हुआ जब पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मौसम और पिच का फायदा उठाते हुए कहर बरसा दिया 14 ओवर में 66 रन पर भारत के चार बल्लेबाज को पवेलियन लौटा दिए इतनी खतरनाक गेंदबाजी पाकिस्तान ने करी के चार बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया. शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया तो शाहीन ने श्रेया सरन दिल को अपना शिकार बनाया रोहित शर्मा ने सिर्फ 11 रन बनाए विराट ने 4 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 14 रन और शुभ्मन गिल ने 10 रन बनाकर पवेलियन की तरफ लौट गए.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now