SSC GD Constable Result 2024 जुलाई के पहले सप्ताह में रिजल्ट घोषित होने की संभावनाएं,नई अपडेट देखें

SSC GD Constable Result 2024: साथियों अब आप सबके लिए खुशखबरी का दिन आने वाला है क्योंकि 47 लाख परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे कि कब एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी किया जाएगा हम आपको अपने इस लेटेस्ट लेट के माध्यम से आपको जानकारी देने वाले हैं कि कब रिजल्ट आ रहा है और अपना रिजल्ट किस हिसाब से चेक आप कर सकते हैं उसके लिए क्या जरूरत लगने वाली है इसके बारे में पूरी जानकारी अपने इस आर्टिकल के माध्यम से हम देंगे तो हमारे साथ इस आर्टिकल में आप बन रहे.

आप सबको पता ही है कि बहुत सारे ऐसे देश में परीक्षा आते हैं जो की कॉम्पिटेटिव परीक्षा के लिए तैयारी करते हैं और उन्हें जब मौका मिलता है तो वह उसे कॉम्पिटेटिव परीक्षा में बैठकर, परीक्षा पास करने के बाद उसे पद के लिए इच्छुक रहते हैं. इसी तरह से एसएससी जीडी कांस्टेबल का परीक्षा जितने भी विद्यार्थियों ने दिया था वह अब इंतजार में है कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि हम आपके साथ एक बहुत बड़ी जानकारी साझा करने जा रहे हैं.

SSC GD Constable Result 2024 मिलेगी बड़ी खबर

जैसा की बहुत सारे ऐसे परीक्षार्थी हैं जो की एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं आपके जानकारी के लिए बता दो कि कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद आप वहां से अपनी परीक्षा रिजल्ट को जाकर देख सकते हैं लेकिन उससे पहले मैं आपको बता दूं कि एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 के लगभग 4617 पदों पर भर्तियां होनी थी. इस भर्ती में पुरुष ऑन की संख्या 41467 निर्धारित की गई थी जबकि महिलाओं की कुल पदों पर 5150 भर्तियां होनी है.

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी को जारी कर दिया गया है जो की ऑफिशल वेबसाइट पर आप जाकर इसके बारे में पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं सिर्फ आपको परीक्षा पूंजी को वहां से डाउनलोड करके आप क्रॉस चेकिंग कर सकते हैं जो कि आप परीक्षा रिजल्ट में जितने भी प्रश्न हल किए थे. परीक्षा का समय 3 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच हुआ था कुछ परीक्षा केदो पर तकनीकी खराबी के चलते एसएससी जीडी के द्वारा 30 मार्च को परीक्षा को आयोजित कराया गया था. इसलिए बहुत सारे ऐसे परीक्षार्थी हैं जो की परीक्षा पूंजी के लिए काफी समय से इंतजार कर रहे थे और तकनीकी खराबी की वजह से परीक्षा कुंजी को थोड़ी देरी से जारी की गई. और जल्द ही एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 को जारी कर दिया जाएगा तो आप चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

SSC GD Constable Result 2024 कितने परीक्षार्थी हुए थे शामिल

SSC GD Constable Result 2024 लिखित परीक्षा में लगभग 46,47,664 इतने विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया हुआ था वहीं पर अगर हम बिहार से बात करें तो लगभग बिहार और उत्तर प्रदेश से 15 लाख 2063 विद्यार्थी शामिल हुए थे. जबकि सिर्फ अगर हम बिहार से बात करें तो 4 लाख 1240 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया हुआ था और परीक्षा में शामिल भी हुए थे. अगर हम अकेले सिर्फ उत्तर प्रदेश की बात करें तो 11 लाख 18823 विद्यार्थी ऐसे थे जो की परीक्षा के लिए आवेदन कर कर परीक्षा में शामिल हुए थे.

SSC GD Constable Result 2024 रिजल्ट कब किया जाएगा जारी

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 के जारी होने का इंतजार 46 लाख विद्यार्थी अभी भी कर रहे हैं और उनका बेसब्री से इंतजार यह भी है कि जारी कब रिजल्ट किया जाएगा तो आपकी जानकारी के लिए बता दो कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई महीने के पहले सप्ताह में रिजल्ट को जारी कर दिया कर जाएगा लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर वहां पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर नजर बनाए रहे.

SSC GD Constable Result 2024 रिजल्ट कैसे चेक करें

अगर हम SSC GD Constable Result 2024 चेक करने की बात करें तो बहुत ही आसान तरीके से आप रिजल्ट अपना जांच सकते हैं आपको उसके लिए आधिकारिक वेबसाइट SSC.GOv.in जाना होगा. वहां पर जाने के बाद आपको होम पेज पर एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 पोर्टल पर चेक कर लेना है अगर पोर्टल पर आपको ऑप्शन मिलेगा तो आप आसानी से उसे पर क्लिक करें.

आपके सामने एप्लीकेशन नंबर का विंडो ओपन होकर आ जाएगा वहां पर आप अपने एप्लीकेशन नंबर को दर्ज करें और आगे प्रोसीड करने के लिए क्लिक करें. मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद आप आसानी से सबमिट करें और अपना वहां पर रोल नंबर नाम यह सभी सही जानकारी दर्ज कर लेना है उसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है आपके सामने आपका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा इस तरह से आप पूरी प्रक्रिया से एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment