New TVS Victor 125 स्पोर्टी लुक में नजर आने वाली है, और शानदार माइलेज के साथ आप भी जाने बेहतरीन फीचर्स

New TVS Victor 125 : टीवीएस मोटर कॉर्प कि मोटरसाइकिल को 2020 के बाद भारतीय बाजार से बाहर कर दिया गया था कारण यह था कि बाजार में इसकी बिक्री कम नजर आने लगी थी टीवीएस मोटर पार्क को लेकिन इस मोटरसाइकिल को टीवीएस कंपनी के द्वारा डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था बता दे टीवीएस भारत में यूट्यूब हीरो मोटर कर के बाद सबसे ज्यादा फेमस और ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है इसके मोटरसाइकिल सेगमेंट में बेहतरीन से बेहतरीन मोटरसाइकिल में शामिल है और अपनी बेहतरीन मोटरसाइकिल की वजह से भारतीय ग्राहकों को काफी खुश करके रखती थी.

New TVS Victor 125 होने वाली है लॉन्च

अगर हम बात करें तो टीवीएस मोटर कॉर्प कंपनी जो कि अपनी  पुराने मोटरसाइकिल्स की जो मॉडल है उसको अपडेट के साथ लांच कर रही है रिपोर्ट से यह पता चला है कि टीवीएस भी अपनी पुरानी बाइक टीवीएस विक्टर को अपडेट के साथ दोबारा बाजार में उतरने वाली है और इसे भारत में बहुत ही जल्द लेकर आ रही है लेकिन इसकी पुष्टि अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है लेकिन इसमें मिलने वाली फीचर्स और से जुड़ी चीज सामने आई है जिसके बारे में हम इस पोस्ट में बात करेंगे.

New TVS Victor 125 इंजन की खासियत

जैसा कि टीवीएस की आने वाली नई टीवीएस New TVS Victor 125  के इंजन की बात करें तो 125 सीसी सिंगल सिलेंडर के BS6 OBD2 अनुरूप दमदार इंजन होने जा रहा है जो की 6500 आरपीएम पर 10 BHP की पावर और 4000 आरपीएम पर 9.5NM का पिक टॉक जनरेट करेगा. अगर हम इस मोटरसाइकिल के माइलेज की बात कर रहे हैं तो इस मोटरसाइकिल का माइलेज काफी दमदार होने वाला है जो की 70 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज दे सकती है यह बाइक पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है.

New TVS Victor 125 के शानदार फीचर्स

टीवीएस की यह नई मोटरसाइकिल में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है इसके साथ आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी स्मार्टफोन कनेक्ट और नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं वहीं इसके मानक फीचर्स में डिजिटल स्पीडोमीटर भी मिलने वाले हैं और आजकल सभी कंपनी के बाइक में डिजिटल मीटर भी मिलता है और अतिरिक्त तौर पर स्टैंड के अलॉट स्टार्ट स्टॉप स्विच जैसे और चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट जैसी सुविधा मिलने की संभावना लग रही है.

New TVS Victor 125 की सुरक्षा

टीवीएस की इस बाइक में हार्डवेयर कार्यों को करने के लिए 30 MM टेलीस्कोपिक फ्रेंड फॉक्स और एक फ्री लोड एडजेस्टेबल रेयर मोनो शॉक मिलने की संभावना दिख रही है. वहीं पर इसके अगर हम ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो सिंगल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक जैसी सुविधा मिल रही है.

New TVS Victor 125 भारतीय बाजार में कीमत

जैसा कि आपको मैंने ऊपर बताया कि कंपनी के द्वारा टीवीएस विक्टर 125 की कीमत की कोई जानकारी का खुलासा अभी तक किया नहीं गया है लेकिन इसकी कीमत सूत्रों के मुताबिक पता चला है ₹50000 एक्स शोरूम को लॉन्च हो सकती है इस कीमत पर यह जो गरीब समूह के लोग हैं. उनके लिए यह काफी गरीबों का मसीहा साबित होने वाली है और यह लांच होने के बाद हीरो स्प्लेंडर प्लस को टक्कर दे सकती है.

New TVS Victor 125 का माइलेज 

New TVS Victor 125 इस प्यूरीफायर इंजन होगा जो की इंजन की दक्षता को बढ़ाने में मदद करेगा जिससे आपको ज्यादा माइलेज मिलेगा और अगर हम मिलेगे की बात करें तो इस बाइक में आपको लगभग 70 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिल सकता है.

New TVS Victor 125 का लांचिंग तारीख

New TVS Victor 125 वैसे तो इस बाइक की कोई आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रकार पर जानकारी नहीं दी गई है कि कब लांच होने वाली है लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसकी लांचिंग साल 2024 के अंत तक होने की संभावना आ रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment