7th Pay Commission: अब केंद्रीय कर्मचारियों की लगने वाली है लॉटरी DA बढ़ोतरी पर चौंकाने वाला खुलासा

7th Pay Commission: अब केंद्रीय कर्मचारियों की लगने वाली है लॉटरी डी बढ़ोतरी पर चौंकाने वाला खुलासा

7th Pay Commission:केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों की अब होने जा रही है बल्ले बल्ले किसकी सरकार और फिटमेंट फैक्टर पर बड़ा डिसीजन लेने वाली है माना जा रहा है कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए और फिटमेंट फैक्टर में बंपर इजाफा करने वाली है उसके बाद सैलरी में ठीक ठाक अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

सरकार इस बार डीए में करीब 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी करेगी जो मानसूनी सीजन में किसी बड़े गिफ्ट से कम नहीं होगी. यह फैसला सरकार जल्दी ही ले सकती है जिसका लाभ करीब एक करोड़ परिवारों को मिलना संभव माना जा रहा है सरकार में आधिकारिक तौर पर तो डीए बढ़ाने की तारीख का ऐलान तो नहीं किया है लेकिन ऐसा खबरों में माना जा रहा है कि यह जल्द हो सकता है ऐसा दावा किया जा रहा है.

जानिए में कितना होगा बढ़ोतरी

केंद्र की मोदी सरकार अगर केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के डीए में 4 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा करते हैं तो फिर यह बढ़कर 46% हो जाएगा इसके बाद बेसिक सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होना संभव माना जा रहा है वैसे वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42% डीए का फायदा मिल रहा है जिसे अब बढ़ाया जाएगा.

सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक दिए में सालाना 2 बार इजाफा होता है जिसकी दरें 1 जनवरी और 1 जुलाई से लागू की जाती है अगर अबे में बढ़ोतरी होती है तो यह दरें एक जुलाई 2023 से प्रभावित में लाई जाएंगी ऐसे में आप सबके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि कितना बढ़ेगी सैलरी अगर आप की बेसिक सैलरी ₹30000 है तो 4 फ़ीसदी के हिसाब से करीब ₹12000 महीने का इजाफा होना तय माना जा रहा है.

फिटमेंट फैक्टर पर मिलेगी खुशखबरी

मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को फिटमेंट फैक्टर पर भी एक अच्छी खबर दे सकती है उसकी ताजा खबरों में यह बताया जा रहे हैं और तेजी से या सुनने को मिल रही है अगर ऐसा होता है तो मानसूनी सीजन में कर्मचारियों के साथ एक नहीं दो-दो गिफ्ट तैयार है मिलने के लिए जो सोने पर सुहागा साबित होने वाले हैं उसे सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है लेकिन मीडिया खबरों में काफी दावा तेजी से बढ़ रहा है कि माना जा रहा है कि यह सभी चीजें का ऐलान हो सकता है.

केंद्रीय कर्मचारियों ने बेसिक सैलरी के बारे में सोचा है तो दो दो उनको फायदा मिलने वाला है और एक तरह से यह किसी सुनहरी मौसम से कम नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now