2023 Hero Karizma XMR भारतीय बाजार में किया लॉन्च कीमत सुनकर आप भी लेने को तैयार हो जाए

Hero Karizma XMR भारतीय बाजार में किया लॉन्च, अगर आपकी बाइक के दीवाने हैं तो आपके लिए यह बाइक काफी विशेष तौर पर होगी और आपको इसके अंदर की जो शानदार अपडेटेड तौर पर लेकर आ रही है. वह काफी पसंद आ सकते हैं क्योंकि आजकल लोग बाइक में अच्छे फीचर्स के साथ-साथ एक अच्छी कंपनी के ब्रांड भी देखते हैं और लोग स्पोर्टी लुक को आज बहुत ही पसंद कर रहे हैं तो इसी में यह बाइक काफी ही बेहतरीन बाइक है जो की करिज्मा पुराने के मुकाबले अभी का अच्छा मॉडल तैयार करके ले आई है और कुछ डिजिटल ही इसको अच्छे तौर पर अपडेट भी करके लॉन्च कर रहे हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारत में 2023 हीरो करिज्मा एक्सएमआर लॉन्च किया है और मोटरसाइकिल 1,72,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारत में दिग्गज मोटरसाइकिल, 2023 हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 को फिर से लॉन्च किया है।

हीरो करिज्मा सबसे प्रसिद्ध मोटरसाइकिलों में से एक रही है और इसे पहली बार 2003 में लॉन्च किया गया था, भारत में नई एक्सएमआर लॉन्च होने से 20 साल पहले।

नई 2023 हीरो करिज्मा एक्सएमआर में अपस्वेप्ट हेडलैंप, हाई-सेट टेल सेटअप के साथ प्रतिष्ठित फुल-फेयरिंग डिज़ाइन मिलता है, जो पहले के संस्करणों की तुलना में अधिक प्रतिबद्ध सवारी स्थिति का संकेत देता है।

Hero Karizma XMR का ब्रेकिंग सिस्टम

अगर हम इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम और इसके हार्डवेयर के कार्यों की बात करें तो इसकी हार्डवेयर के कार्य इतनी बेहतरीन है  इसे स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित टेलीस्कोपिक फोर्क्स और एक मोनोशॉक द्वारा लटकाया गया है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम के कार्य को करने के लिए इसमें आपको डुएल चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक मिलता है। जहां आगे की पहियों पर 300mm डिस्क ब्रेक और पीछे की पहियों पर 230mm डिस्क ब्रेक सेटअप मिलता है।

Hero Karizma XMR  इंजन की खासियत

इसके इंजन सूची में आपको 210 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन, चार-वाल्व मोटर मिलता हैं। जो कि चालक के एक्सपीरियंस को काफी शानदार और बेहतरीन बना देता है जो 9,250 आरपीएम पर 25.15bhp का पावर और 7,250 आरपीएम पर 20.4nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। जिसे अच्छे स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है इसमें आपको स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच का भी लाभ दिया गया है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment